By | December 6, 2022

 क्या आप ने भी कभी  गूगल से “मेरा नाम क्या है “ पूछा है, अगर नहीं पूछा है और कैसे  आप भी पूछ सकते हो ,हे गूगल मेरा नाम क्या है.  गूगल आपका नाम बता देगा.

 इस पोस्ट में मैं  आप के साथ  संक्षिप्त मैं बताने वाला हूं कि कैसे आप गूगल असिस्टेंट की मदद से मेरा पूरा नाम क्या है  पता करवा सकते हो. 

 यह काफ़ी आसान तरीका है अगर आपके पास एंड्राइड फोन है तो आप आसानी से इस का मजा उठा सकते हो. 

 गूगल आप को आपका नाम ही नहीं बल्कि  किसी भी तरह का प्रश्न का उत्तर गूगल आप को देता है. जैसे

हे गूगल मेरा नाम क्या है -“गूगल असिस्टेंट मेरा नाम क्या है’

हे गूगल मेरा नाम क्या है -“गूगल असिस्टेंट मेरा नाम क्या है’

“मेरा मोबाइल का नाम क्या है”

“गूगल असिस्टेंट मेरा नाम क्या है”

“गूगल मैं कौन हूं मेरा नाम क्या है”

“गूगल मेरा पूरा नाम क्या है”

“मेरे पापा का नाम क्या है”

“मेरा नाम क्या है गूगल असिस्टेंट रिजल्ट

 किसी भी तरह का प्रश्न गूगल से पूछ सकते हो और गूगल आपको सही उत्तर आपको देगा.  गूगल एक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सिस्टम के आधारित पर काम करता है.  इसमें गूगल आपका हर इनफार्मेशन आपके ईमेल अकाउंट के द्वारा ग्रहण कर लेता है.  फिर जब भी आप गूगल से उसको कुछ भी पूछते हो वह आपको वहीं से निकाल कर आपको उत्तर देता है.

 उसी तरह गूगल असिस्टेंट आपको दुनिया भर के किसी भी तरह का  प्रश्न आपको तुरंत देता है,जैसे कई सारे website से गूगल इंफॉर्मेशन निकालकर आपको उत्तर देता है.  गूगल काफी तेजी के साथ नई टेक्नोलॉजी अपने व्यवसाय में ला रहा है.  ऐसे में इस आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस  से कई सारे काम आसानी से हो जाते हैं.

 उदाहरण के लिए पहले आप गूगल में सर्च करते थे गूगल मौसम क्या है, तो अब जब गूगल को यह बात पूछोगे कि मौसम कैसा है तो गूगल आपको तुरंत आपके मोबाइल के टावर के लोकेशन को देखकर उसी लोकेशन  के आधारित पर मौसम बता देता है.

 इसी तरह कई सारे और भी टेक्नोलोजी है जैसे आईफोन का सिरी, अमेजॉन का  alexa. यह सारी टेक्नोलॉजी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के आधारित पर काम करता है.

 उम्मीद करता हूं आपको यह लेख पसंद आया है, इसे अपने मित्रों के साथ जरूर साझा करें. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *